Airbnb 'कोविद -19 पीछे हटने' के साथ अवज्ञा लॉकडाउन कानूनों की मेजबानी करता है

AirBnB विज्ञापन के गुणों को कोरोनावायरस ठिकाने "खतरनाक और गैर-जिम्मेदार" के रूप में होस्ट करता है, सरकार कहती है।


मालिकों ने ब्रिटिश देश में "कोविद -19 रिट्रीट" और "परिवार के साथ अलगाव के लिए एकदम सही" के रूप में घरों को सूचीबद्ध किया है।

नए कोरोनोवायरस कानूनों में कहा गया है कि अवकाश आवास केवल स्व-पृथक्करण के लिए आवश्यक कीवर्कर्स को प्रदान किया जाना चाहिए।

बीबीसी न्यूज ने पाया कि साइट पर कुछ लिस्टिंग के बिना किराए की तत्काल बुकिंग की अनुमति है।

आत्म-विसर्जन के स्थानों के रूप में विज्ञापित गुणों में एक "रमणीय झोपड़ी", एक हाउसबोट और यहां तक ​​कि एक महल भी शामिल है।

बीबीसी न्यूज़ द्वारा संपर्क किए गए केवल एक AirBnB होस्ट ने कहा कि उनका किराया केवल कीवाटरों के लिए उपलब्ध था।

लेकिन दूसरों ने शिकायत की कि लॉकडाउन ने उनके व्यवसाय को बाधित कर दिया था।

बीबीसी समाचार के निष्कर्षों के जवाब में, पर्यटन मंत्री निगेल हडलस्टन ने कहा: "हमारी सलाह स्पष्ट है।

"आवश्यक यात्रा में अवकाश, अवकाश यात्रा और अन्य घरों की यात्रा शामिल नहीं है - और लोगों को अपने प्राथमिक निवास में रहना चाहिए।

"कुछ संपत्ति मालिकों के लिए खुद को 'अलगाव रिट्रीट्स' के रूप में बाजार में उतारना अविश्वसनीय रूप से गैर जिम्मेदार और खतरनाक है।"

"हम इस समय उनकी जिम्मेदारियों को याद दिलाने के लिए आज कंपनियों को लिख रहे हैं।"

इन नियमों को तोड़ने के लिए व्यक्तियों और व्यवसायों पर £ 960 तक जुर्माना लगाया जा सकता है।

खोई हुई आय
पिछले महीने, AirBNB ने अपनी "विस्तारित परिस्थितियों" नीति के लिए दुनिया भर में विस्तार की घोषणा की, जिसमें 14 मार्च से 31 मई के बीच चेक-इन के लिए बुक किए गए सभी मेहमानों को पूर्ण-वापसी रद्द करने के लिए पात्र थे।

अपनी वेबसाइट पर एक संदेश में, कंपनी ने मेहमानों को धन वापसी की पेशकश करने के निर्णय को स्वीकार कर लिया, जिससे कई मेजबानों के लिए कठिनाई हुई और यह इन रद्दीकरण की लागत को कवर करने में मदद करने के लिए £ 200 मीटर का भुगतान करेगा।

लेकिन AirBNB के एक मेजबान ने बीबीसी न्यूज़ को बताया कि उन्हें मंच से कोई स्पष्ट निर्देश नहीं मिला है कि उन्हें आरक्षण लेने की अनुमति नहीं है।

अमेरिका स्थित कंपनी ने अभी तक सरकार के हस्तक्षेप का जवाब नहीं दिया है।

लेकिन इस महीने की शुरुआत में इसने एक बयान जारी किया: "हमने एक मंच की घोषणा की, जहां एयरबीएनबी पर मेजबान एनएचएस और अन्य फ्रंट-लाइन मेडिकल स्टाफ के लिए नि: शुल्क स्थान दे रहे हैं और एयरबीएनबी के साथ जुड़े सभी शुल्क माफ कर देंगे।

"हम लॉकडाउन अवधि के दौरान यात्रा प्रतिबंधों के बारे में सरकार के साथ नियमित रूप से चर्चा कर रहे हैं और दोनों मेजबानों और मेहमानों के लिए उपाय और मार्गदर्शन पेश किए हैं।"

Post a Comment

0 Comments